एक तरफा प्यार वो होता है जो अपने ही क़तल का ज़िम्मेदार होता हैं |One-Sided-Love


एकतरफा प्यार प्यार नहीं है, आपका क्रश है या यह मोह है )या फिर  यह जुनून है।

True-love-one-sided, Mood Swings,Euphoria,Depression,Hurt, broken,Unrequited_love, Platonic friendships
Unrequited-Love

एकतरफा प्यार, प्यार के सिवा कुछ भी होता है

एक तरफा प्यार की ताकत कब आपकी कमज़ोरी बन जाती हैं आपको पता ही नहीं चलता जिससे  आप प्यार करते है आप उससे कह नहीं पाते आपको ये डर होता है कही वो हमरा प्रपोसल रिजेक्ट न करदे या फिर आपकी दोस्ती न टूट जाए, जिसकी वजह से आप अपने दिल का हाल कह नहीं पाते बस सही वक़्त का इंतज़ार करते है की कब अपना हाल दिल बयान करें।

One-Sided love Broken-Heart, Depression,  Relationship, Couples,  Wisdom ,Friendship , Emotions ,Deep, Love  ,Move on , Hurt,  Cry, Truelove, Emotions  ,Broken friendship
One-sided love

एक दिन आप फैसला करते है की अपने दिल की बात आप कहकर रहेंगे लेकिन तब तक बहोत देर हो जाती है उसकी ज़िन्दगी में कोई और शख्स आ गया होता है, उस टाइम आपकी दुनिया बदल जाती है ऐसा लगता है किसी ने पेरो तले ज़मीन खीच ली हो ऐसा लगता है जैसे दुनिया लूट गई हो। कही न कही आपको अंदर ही अंदर ये बात तोड़ देती है काश में पहले कहे देता। बस यही सोचकर अपने को कोसना शुरू कर देते है। 
I'm heartbroken, confused,I feel lost
I feel lost
आप बस अपने दोस्ती की ख़ुशी में खुश हो जाते है लेकिन कही न कही आपको सबर नहीं आता और तड़प रहते हैं इसके साथ ही आपको ये डर होता कही आपकी दोस्ती उसके नए रिश्ते की वजह से टूट न जाए आप हमेशा उसको खुश देखते है और मज़बूती क साथ सामना करते हैं ये बहोत बड़ी बात होती है अपने प्यार को किसी और क साथ देखना लेकिन आप अपनी ताकत के साथ खड़े रहते हैं आसान नहीं होता एक तरफा।        'वो कहते है ना 'नहीं मिलता बिना नसीब के कुछ भीफिर भी लोग खुद पर अत्याचार करते है'

       

एक तरफा प्यार कब आपकी ताकत से कमज़ोरी बन जाता है💑 


Feeling of love,New crush,
Feeling of love

जब आप किसी से प्यार करते हैं ओर वो इंसान आपसे प्यार नहीं करता है, तो आपको ऐसा लगता हैजैसे कि आपकी दुनिया खत्म हो रही हैआप जिस दर्द को महसूस कर रहे हैं वह सच में है या नहीं, जब दर्द दिल से निकलकर दिमाग में बैठ जाता हैं तब इसका असर हमारे पुरे शरीर पर पड़ता हैं, जब आप अपनी फीलिंग्स को कंट्रोल नहीं कर पाते हैं, और हर पल दर्द को महसूस करते हैं, अपने जज़्बात उससे न कह पाना जिससे आप बेपनाह प्यार करते है ओर अपने ही अंदर घुटते रहना खुद से खुद जग आपको मार देती हैं।                     
One-sided love is not love,It’s a battlefield, It’s torture
One-sided love is not love


    सच तोह ये है  एक तरफा प्यार आपकी ताकत नहीं कमज़ोरी बन जाता हैं, आप अपने ही प्यार से  दूर जा रही होते है जिसके एक झलक देखने से ही आपके अंदर एक नया उत्साह भर जाता था ओर पुरे दिन में  आपको नई  ताकत मिलती थी कुछ भी कर गज़रने की ,  वही आज  मुशिकल हो रही है उसका सम्मना करने की आप उसको देखते ही कमज़ोर पढ़ जाते है।  

 Love Yourself And Practice Self-Care, Reach Out, Distract Yourself
Distract Yourself

खुद को मोटीवेट करे 

अगर आप इस दर्द से बाहर निकलनें चाहते हैं और इस दर्द को पीछे छोड़ चाहते हैं तो अपने जीवन को आगे बढ़ाने के आपको अपनी मदद खुद करनी होगी, क्युकी दिल जुड़ने के लिए दिल टूटना बहोत ज़रूरी हैं, आप ही अपने दिमाग को कमांड देते है और वो वही सझता है जो आप समझना चाहते हैं। 

Set Big Goals,Pick Your Distance,Reach Out
Set Big Goals

अपने प्यार की ख़ुशी के लिए अपने ही प्यार से दूर होना पढता  है💔

जब आप किसी ऐसे इंसान से प्यार करते हैं जो आपसे प्यार नहीं करता है, तो दर्द होना जायज़ हैं। दिल का टूटना  एक ऐसी फीलिंग है जिसमे आपका शरीर तोह ज़िंदा है पर आपकी अंतर आत्मा मर जाती हैं।  
Loving someone who does not love you back, The Making Of Love
Loving someone who does not love you back
प्यार में रिजेक्ट होने का दर्द आप सहान नहीं कर पाते हैं, जिसकी वजह से आपके दिल और दीमाग पर गहरा असर पड़ता हैं, आपकी सुध-बुध खो जाती है  आप खुद को खुद ही बोझ लगने लगते है, आप खुद को तनाव में महसूस करते हैं, आपका बॉडी आपके दिमाग का साथ नहीं देती वही आप  खुद को कैद कर लेते है किसी से मिलते नहीं है , जिस वजह से आप डिप्रेशन की तरफ बाढ़ रहे होते है। 
    आपको इस बात को समझना होगा यही हक़ीक़त है जितना जल्द आप ये खुद को समझाएगे उतनी जल्द आप इस फ़ीलिंग्स से निकल पाएगे।

प्यार ज़बरदस्ती नहीं होता 👫💃 

Love Is Not About Forcing, Truth about love,Natural love , Falling in love
Love Is Not About Forcing

यह पता लगने पर कि वह इंसान आपसे उस तरह प्यार नहीं करता वो आपको एक दोस्त की तरह पसंद करता/करती है। प्यार ज़बरदस्ती हासिल नहीं होता है आपके दिमाग में बहोत सारे ख्याल आते है  शायद  “मैं उसे अपने आप से ज़्यादा प्यार करता हूं/ करती हूं इस प्रकार की सोच बहुत ही नेचरल है, लेकिन यह गलत और बेकार भी है, आप किसी और को कुछ ऐसा महसूस करवाने के लिए ज़बरदस्ती नहीं कर सकते या धमका नहीं सकते हैं जिसे वे महसूस ही न करते हों इसलिये जब आप पहली बार एहसास करें (या कोई आपको बताए) कि वह इंसान आपको प्यार नहीं करता है, तो आपको अकेला होने के लिए कुछ समय निकालना चाहिए। ऐसा नहीं है आप में कोई कमी है प्यार एक नेचुरल फीलिंग है जैसे आपको उसके लिए और उसको अपने पार्टनर के लिए। 

अकेले बैठककर सोचना 👦

 Remember that the hurt is temporary, Allow yourself to be upset
Remember that the hurt is temporary

 जिस तरह से आपका उस इंसान के साथ प्यार में पड़ने पर कोई कंट्रोल नहीं है, उसी तरह से उसका भी आप के साथ प्यार में न पड़ने पर कोई कंट्रोल नहीं है क्युकी प्यार ज़बरदस्ती हासिल नहीं होता। 
  आप नेठकर यही सोचे उसकी गलती है उसने एक दोस्त समझा बमुझे आजतक ये भी नहीं जाना में उससे पियर करती हूँ/ करता हूँ यही सोचकर आप उसको कसूर वार ठरये ये भी तोह गलत बात है। 
    आपका ये सोचेंते वो एक ख़राब इंसान है उसने आपकी फीलिंग्स का मज़ाक बनाया है,  बस इस बात की वजह से क्योंकि वो आपसे प्यार नहीं करता/करती है, तो आप  उससे इस बात की वजह से आप अपनी दोस्ती ख़राब कर भी ख़राब क्र रहे है क्युकी उसने तोह साफ़ साफ़ बोलै आप ही समझने को तैयार नहीं है, आप उस इंसान के साथ (रूखे) rude हो रहे है, जो की गलत।


सलाह 👥

 love is that it’s inherent, cannot control love, cannot control love
Things fit together

सच्चाई यह है कि, आप किसी को ख़ुद से प्यार करने के लिए मजबूर नहीं कर सकते,ओर ना ही प्यार को कंट्रोल करे की बदले में वो भी उसी तरह आपको प्यार करें।
प्यार उसे करे जो आपसे प्यार करता है, आपकी रेस्पेक्ट करता है ,आप अपना वक़्त उनके लिए बर्बाद न करे जो आपको वैल्यू नहीं देते क्युकी वो प्यार नहीं होता हैं। 


चेतावनी 👮 


Take some time away from the other person, Get rid of mementos, helplessness, hopelessness, controlling negative thoughts, harming yourself, tragic love
Get rid of mementos
उस रिश्ते से दूर रहें जिसमें प्यार मौजूद न हो, और आपको ऐसा लगता है सही वक़्त आने पाए आप उसको राज़ी क्र लगे खुद से प्यार कने में तोह आप गलत रस्ते पर है सच तोह ये है ऐसा होने की संभावना बहुत ही कम होती है प्यार ज़बरदस्ती हासिल नहीं किया सकता। 

  • आपके खाने या सोने की आदतों को चेंज करें।
    •  सबसे पहले उदास होना छोड़े। 
    • कोशिश  करे अपने नार्मल मूड में आने की। 
    • नेगटिव सोचना बंद करे पहले तो। 
    • खुद को नुकसान पहुंचाने का बिलकुल भी न सोचे आप में कोई कमी नहीं है। 


    'चलते चलते एक बात दोस्तों प्यार भीक नहीं होता है जो आप माँगगे, पोस्ट पसंद आई हो तोह शेयर ज़रूर करना '

    शेयर :- पहेली नज़र का पहला प्यार | Love-at-First -Sight

    शेयर :- जो कुछ नहीं करते वे कमाल करते हैं। (Those who do nothing do awesome )

                                                 आपकी दोस्त जूही शगुफ्ता💖 



    Comments

    Post a Comment