जो कुछ नहीं करते वे कमाल करते हैं। (Those who do nothing do awesome )

 मेरा फर्स्ट ब्लॉग 💖


जो कुछ नहीं करते वे कमाल करते हैं

Believe in yourself, confident and self-assured, Inspirational,strength
confident and self-assured


जो कुछ नहीं करते वो कमल करते है इस बात से में ये कहना चाहती हु हमारे अंदर बहुत तरह के सवाल चल रहे होते है होते है
Most famous people in the world have failed, win, Confidence,  Determination, Excellence, Focus
Most famous people in the world have failed
मुझे बहोत  पैसे कमाने है अपने और अपने  परिवार के लिए मुझे बहोत कुछ करना है पूरा समय ये सोचकर बिताना, ?  दूसरा हम ये सोचते है हमे अच्छा मौका मिलेगा तोह हम करेंगे ? हम इतने आलसी क्यों है ? क्यों हम सोचते रहते है ? किया हम सच में कुछ कर भी पाएगे या नहीं ? हमारा किया होगा कैरियर कैसे बनेगे ? मेरे दोस्त मुझसे आगे निकल गए में वही हु ? मेरे परिवार में सब से पीछे में ही हु ?  और बहोत बार आप ये सोचकर भी परेशान होते है की मेरा भविष्य किया होगा ? किया  में बोझ बन जाओगा/जाओगी  किसी पर ? कई बार आप कैरियर का चयन नहीं कर पाते है ? और कई बार आपको आपके योगिता के हिसाब से सैलरी नहीं मिलती और कई बार आप कोई बहाना करके वह जॉब करना नहीं चाहते कई बार आपको डर होता  में ये काम कर भी पाऊँगा /पाऊंगी  या नहीं आपके अंदर कॉन्फिडेंस कम हो जाता है ? क्यकि आप अपने सवालो का जवाब खुद देते है, इस वजह से भी आप कुछ नहीं करते है?  यही सोचकर आप पूरा समय अपना सोचने में गुज़रा देते है।


Inspire You to Be Successful,Be persistent, Experiment, consequences,
Success doesn’t just find you. You have to go out and get it

हमे किया करने से रुकता है


हम सभ अपने जीवन में बहोत  कुछ करना चाहते  है हम सभी को कुछ स्पेशल पावर मिले होती है होती और हर व्यक्ती दूसरे व्यक्ति से अलग होता है इसलिए कभी भी खुद को छोटा महसूस नहीं करना चाहिए बस ज़रूरत है खुद में छुपे स्पेशल पावर को पहचानने की।  मैं  जानती हु आप इसको पहचानेगे इसके लिए आपको अपने साथ समय बीतने की ज़रूरत है और उस खुद पर ध्यान केंद्रित करे और खली जगह जाकर बेथ जाए  या फिर लेट जाए।
Yes I Can I Can Do Anything If I Try, I will, You Can Make It, Inside
You Can Make It
आप देखेंगे जैसे नदी के पानी को रुकना मुश्किल है वैसे ही आपके विचारो को रोकना मुशिकल है, बहोत  तरह के थॉट्स  दिमाग में आतें  है  नेगेटिव और पॉजिटिव। 

Keep Positive Company,Emotional, Practical ,Strategies, Treating, Failure, Rejection, Guilt
Re-frame Your Situation
नेगेटिव आपको हमेशा पास्ट की तरफ लेकर जाते  है इसके लिये आपको करना है जो पास्ट था वो कचरा था उसको डस्टबीन में फेकना है वो मेरे प्रेसन्ट और फ्यूचर में परेशान नहीं करेगा इसके लिए आपको रोज़ अपने दिमाग को ये बात बोलनी हैंम,क्युकी आप में ही वो शक्ति है और आपके अंदर ही वो स्पैशल पावर है जो किसी और के पास नहीं है।

Staying focused on your goals, Manage, Focused, Limit, Avoid, Long-term goals
Analyze your progress on a daily basis
सबसे पहले आप ये तय करे आपको किया काम करने में मज़ा आता है बस सबकुछ भूल कर एक नई शुरुआत करे  क्युकी हर रात के  बाद दिन आता है चाहे रत कितने बड़ी क्यों न हो सुबह ज़रूर होती है। 

Embrace Positive Thinking, Stop Dwelling on Negative, Overcome, Negative, Thoughts, Situation
Anything is possible

अपने पर विशवास ज़रूरी है, जब सबने आपसे उम्मीद छोड़ी होती है तब तोह और मज़ा आता है  कुछ नया करने में  जहा लोग आपके हारने का इंतज़ार कर रहे होते है वही आपको जीत कर सबकी बोलती बंद करनी होती हैं। 

You Need To Prove It To Yourself, You Are Strong, Inspire Others, Things Can Only Get Better
Success Feels Great
आपको एक बात तोह समझनी होगी, ये सब किसी को यकीन दिलाने  के लिए नहीं खुद अपने  आपको यकीन दिलाना है में सब कर सकता हु मुझमे वो काबिलयत है बस ने ही कर सकता हु जब खुद पर विशवास हो गा तो किसी को कुछ यकीन दिलाने की ज़रूरत पढ़ेगी। 


You place quality of life over quantity of things,You Are The Creator Of Your Own Life, Stress-free life, Your true power
You Are The Creator Of Your Own Life
आप आपने क्रिएटर है और अपनी फिल्म आपको लिखनी है और उसके हीरो भी  आप और विलन भी आप है  राईटर भी आप है निर्देशक बी आप ही है  और बस आपको तय करना है आप अपने आपको किया बनाने चाहते है, इस कहानी को  डायरेक्ट आप ही करेंगे समझले बस ये समझे ले।
Find a cause that you believe in, community, Talk to people,Assured
self-confidence is a quality you can develop
आपको जो बनना है वह आप सोचले और उसको ही अपनी ज़िन्दगी मान ले बस मुझे यही बनना है और में बनकर रहुगा/रहूगी बस रात दिन उसके बारे में सोचना है ख्वाब भी उसके ही देखने है दिमाग में बस वही आपका खवाब को पूरा करने की सोच होनी चाहिये और सभी विचारों  को आपको छोड़ना होगा यही सपना आपका आपको जीते की तरफ ले जाएगा और आप कर सकते है और आप ही करेंगे आपके पास ही वो स्पैशल पावर है जो भगवान ने आपको दी हैं।

You are the Creator of your reality, inside world,outside world, Creator
Believe it or not, you are 100% the creator of your reality
आपको अपनी पॉवर को पहचनना है, जो आपके अंदर छिपी है , याद रखना जो  कुछ नहीं करते वो कमाल करते हैं, मुझे यकीन है आप करके रहेंगे जो आप चाहते हैं, वो कहते है  न  कल करे जो आज करे और आज करे सो अब करें। 

Stop Comparing Yourself to Others, Awareness, Stop yourself, Count your blessings, Imperfection, you are blessed
self-confidence 
जब तक आप आपने काम करेंगे नहीं तब तक आप सफल नहीं होंगे आपको पता ही नहीं  चलेगा आपसे किया गलत हुआ है और किया सही।  उदासी से ही ख़ुशी मिलती है गिरने से ही उठने का पता चलता है उसके लिए आपको खुदको समय देना होगा और आपके नेगटिव थॉट्स कब पोस्टिव में बदल जाएगे आपको पता नहीं चलेंगे क्युकी आप अपने सपने के लिए जी रहें होंगे। 

Don’t stop when you’re tired. Stop when you’re done,Motivation, Expectations of success,
Your limitation—it’s only your imagination
हम कुछ भी कर सकते है हमारे सवालो का जवाब हमारे पास ही पास है और किसी के पास नहीं आज हम कहा है और क्यों है इसका जवाब कोई और नहीं देगा हम खुद देना  होगा, हम अपना दोष किसी परिस्थिति को नहीं दे सकते क्युकी हमे ही को खोजना होगा, वक़्त  गुज़र रहा है आप कब ख़ुद समझाएगे की अब वक़्त आ गया है खुद के लिए जीने का खुद को अपने लिए साबित करे का  क्युकी आप कुम्भकरण  नहीं है  आप एक योद्धा है  जो कभी थककर नहीं बैठता हैं।

I am the creator, calmer, Inspired, situation,You can decide, Anger, Environment
you will say to yourself that I am the creator
आपको आप समझ सकते है, कोई और नहीं जो वक़्त गुज़र गया अब नहीं आएगा पर अब जो आएगा वो आप पर निर्भर करेगा आपको अपने सपने को रोज़ जीना है और ज़िंदा रखना है सफलता की कोई उम्र नहीं होती जब जागो तब सवेरा, आप बहोत  कुछ करने के लिए धरती  पर आए है,आप में ही वो बात है कुछ अलग करने की कुछ नया करने की तोह हो जाए शुरू।

You will feel happier, Calmer, Inspired,your Destiny, Self-learning, Dream
Make your dreams come true and live a dream life
ज़िन्दगी दूसरा मौका सबको देती है पहचनना आपको ही होगा मौका हर रोज़ आता है सूरज की पहेली किरण की तरह, किया आप जानते है दुनिया में ज्यादातर प्रसिद्ध लोग पहले असफल रहे हैं, बाद में उन्होंने सफलता का स्वाद चखा हैं। 

Life's trials will test you, Struggle, Success, Don’t give up, Rejection as Motivation, Secure
It does not matter how slowly you go so long as you do not stop
चलते चलते यही कहना चाहोगी जो कुछ नहीं करते कमाल करते है लेकिन करते ज़रूरर है और मुझे पा है एक दिन आप ज़रुरु करगेगे बस अपने सपने को जियो खाने की तरह खाओ पानी की तरह पियो दिल की तरह जियो और दिमाग की तरह याद दिलाओ क्युकी आप हारने के लिए नहीं जीतने के लिए आए हो।  दुनिया से जाते वक़्त लगे येस  मेने कुछ किया है कितने ही लोग आते है कितने ही चले जाते जाते है दुनिया उन्हें ही याद करती है जिन्होंने कुछ किया होता है।

Life is all about second chances, New opportunities, Life, Learn, Punished, Mistakes
Some people literally get a second chance to live
लेकिन में ये सब नहीं कहोगी क्युकी आप स्पेशल है और आप अपनी पावर पहचानेगे  और उस पर काम करेंगे।  नेगेटिव लोगो से दूर रहे खुद में रहे खुद के लिए रहे और पोस्टिव रहे जब भी मन भटके तब तब याद दिलाना है हमे कुछ करना है  खुद के लिए परिवार के लिए अपने समाज के लिए आप ही अपने निर्माता हो और अपनी कहानी के हीरो/हेरोइन  हो विल्लन हो और डायरेक्टर भी आप ही हो ये बात आपको  रखनी है मुझे उम्मीद  है आप अपनी कहानी  लिखेंगे  शुक्रिया।



मेरी इस पोस्ट ने आपके दिल को छुआ हो तो आप इसको शेयर ज़रूर करें 
   
इसके साथ ही मेरी दूसरी पोस्ट भी पढ़ सकते: 

शेयर : पहेली नज़र का पहला प्यार | Love-at-First -Sight
शेयर : एक तरफा प्यार वो होता है जो अपने ही क़तल का ज़िम्मेदार होता हैं |One-Sided-Love
                                            

                       

                                                                                 आपकी दोस्त जूही शगुफ़्ता💖




                                               

Comments