प्यार में नज़र अंदाज़ होना कितना सही और कितना गलत है - (How right and how wrong it is to fall in love)

प्यार में नज़र-अंदाज़ होना कितना सही और कितना गलत है 

Loving relationships, Caregiver, Make relationships endure and flourish
Why Relationships Matters
रिलेशनशिप 💑

जब हम किसी भी नए रिश्ते में आते है तो शुरुवात के दिन बहुत अच्छे चल रहे होते है,मनो जैसे फिल्म की कहानी चल रही हो और आप दोनों हीरो हेरोइन, जिसमे हमे आने  पार्टनर की कर बात अच्छी लगती है उनकी कमियों को हम नज़र-अंदाज़ कर बस खूबियां देखते हैं।

 Especially important for healthy relationships, Strong relationships,
Love is one of the most profound emotions

वक़्त के साथ अचानक  हम  उसकी खूबियों को नज़रअंदाज़ कर के उसकी कमियां देखने लगते हैं, जिन छोटी-छोटी बातो पर हमे प्यार आता था आज वही छोटी-छोटी बातो पर गुस्सा आने लगता है कभी सोचा है ऐसा क्यों होता है ? सोचिये जवाब आपके ही पास है, खुद में खुद की तलाश ज़रूरी है, सच तो ये है की प्यार तो वही है आपका बस आपका नजरिया बदल जाता है, आपकी उनसे हद से ज़्यादा उम्म्मीदे लगाना सुख के बजाए दुःख मिलना कारण बन जाती है। 

Finding a partner with whom to share a life is a wonderful, Attention
Failed relationships happen for many reasons
जब रिश्ता आपका नया-नया होता है तो आप बहोत दीवाने मस्ताने होते है फुल क्रेजी होते है आप अपने पार्टनर के लिए ओर ये दीवानापन आपका कुछ प्रतिशन बचा तो रिश्ता टूटने से बच जाएगा, क्युकी जब तक आप रिश्ता बर्दाश्त करते है तो वो रहता है, जहाआपकी बर्दाश्त खत्म हो जाती है रिश्ता भी ख़त्म हो जाता है, सच ये है मेरे दोस्त रिश्ता खूबसूरत तोफह है उसको बर्दाश्त करना नहीं रिश्ते में जीना कहते है, रिश्ते को बर्दाश्त मत करो उसको जियो, वरना होना या न होना बराबर है।


सब के अंदर कमियां और खूबियां दोनों होती है 


Good relationships are generally marked , Marriage, Trust, Sex
In good relationships, partners try to afford
सबसे पहले तो अपने पार्टनर के अंदर कमिया निकलने से पहले खुद की कमियों को एक बार ध्यान दे लेना क्युकी आपके अंदर भी बहुत कमियां हो सकती हैं,अगर आप  ये उम्मीद करते हैं कि आपका पार्टनर आपको समझें तो  उसके आपको भी सामने वाले को समझना सीखना होगा।



अगर आपको मेरी पोस्ट पसंद आती तो शेयर करे , इसके साथ ही आप मेरी दूसरी और पोस्ट पढ़ना कहते है तो दिए गए लिंक को क्लिक करे https://getmotivation5.blogspot.com/ शेयर करे


                                                                                                        मैं  हु आपकी दोस्त जूही शगुफ्ता 💖


Comments