क्या आपका प्यार सच्चा है - Is your love true

 क्या आपका प्यार सच्चा है - Is Your Love True💑

The miracle of life on earth, Creator, Deep love
True love makes sacrifices💕 fake love is only concern of itself

प्यार सच्चा है या झूठा :👥



प्यार को एक मज़ाक बनया हुआ है मैं प्यार करती हु? मेरे साथ ऐसा क्यों हुआ? या फिर मेरे साथ ऐसा क्यों हो रहा है? ऐसे विचार आना आप बताए क्या आप वफ़ादार है? ये सवाल खुद से पूछिए और कितना है ?


ये कुछ पॉइंट है जो आपको आपके सवालो का जवाब देंगे प्यार हैं या नहीं  
  • क्या आप और भी लड़कियों / लड़कों के साथ फ़्लर्ट करते हैं?
  • क्या आप दिन और रात के बीच अपने प्रेमी के बारे में सोचते हैं?
  • क्या आप अपने प्रेमी से चीजें रखते हैं?
  • क्या आप उसकी देखभाल करते हैं?
  • क्या आपको लगता है कि आप इस व्यक्ति से शादी कर सकते हैं?
  • क्या आपने कभी इस व्यक्ति को अतीत में चोट पहुंचाई है?
  • आपको अपने प्रेमी के बारे में क्या पसंद है?
  • क्या आपको लगता है कि आप लोग टूट जाएंगे?
  • आप कब तक सोचते हैं कि आप उसके साथ रहेंगे / रहेंगी।
  • क्या आप वफादार हैं?

मैंने अक्सर बहोत लोगो को रोता देखा की है वो मुझे प्यार नहीं करता है या करती है देखो प्यार ज़बरदस्ती तो हो नहीं सकता प्यार है भीख़ नहीं जो कोई भी दे देगा फिर तो हर कोई कहेगा हमसे प्यार करलो हम आपसे प्यार करते है तो क्या कर लोगे नहीं न ठीक वैसे ही नहीं हो सकता क्युकी वो प्यार है व्यापार नहीं ये बात ये बात अपने दिमाग में बिठालो उतना अच्छा है , ये प्रैक्टिकल वाला ज़माना है प्रैक्टिकल सोचा करो मजनू मत बना करो प्यार करते हो तो एहसान थोड़ी कर रहे हो सामने वाले पर, उसने तो नहीं कहा प्यार करो मुझसे जो एहसान जताते हो सामने वाले पर आपका प्यार है तो उसको थोपो नहीं ना की मुझे भी करो दोनों तरफ बराबर है तो ठीक है वरना अपने आप पर ध्यान दो या सबर करो एक दिन एहसास होने का की वो आपके प्यार को समझे याद रहे देर न हो जाए वक़्त रहते आपको भी समझना होगा इस बात को प्यार में ज़बरदस्ती अच्छी नहीं लगती है।
True love makes sacrifices, fake love is only concern of itself , Flirt
To find a true lover who can give you real love

मैं बहोत लोगो से मिलती हु जो कहते है में अपने पार्टनर को बहोत प्यार करता हु या करती हु वो वफ़ादार loyal नहीं है? या फिर में कभी सोच भी नहीं सकती वो मुझे धोखा देगा या देगी ? तीसरा उसने मेरा भरोसा तोड़ा है, मेरे प्यार में क्या कमी रहे गई ही उसने मेरे साथ ऐसा क्या ? मेने उसके लिए सबकुछ छोड़ दिया और उसने कुछ नहीं ? कुछ इस तरह का अलग-अलग बाते करते है और उनको समझाओ तो समझते नहीं है क्युकी उनके अंदर सच्चाई सुनने की हिम्मत नहीं होती है और बस वो खुद को सही दूसरे को गलत समझते है जोकि गलत है।

झूठे रिश्ते 👥

True love enjoys living an honest life, Shows honesty and transparency
 True love rejoices in the truth💕 fake love hides in the darkness of lies
आजकल लोगो ने इतना झूट प्यार में बोलना शुरू कर दिया है धोखा देना जैसे आम सी बात है किसी से प्यार करते है और क्रश किसी पर होता है बाते किसी और से होती है, क्या ये प्यार है? नहीं बिलकुल भी नहीं, रिश्ता ही झूट है जिसमे आप वफ़ादार नहीं ये झूट आप किस्से बोलेगे खुद से क्युकी आप सामने वाले को बेवकूफ बना सकते है खुद को नहीं, झूठे प्यार में आप खुद के बारे में सोचते है खुद की फीलिंग्स मैं जो भी करू वो सही मेरा पार्टनर ऐसा नहीं करे वो गलत, कहते हो प्यार करते हो अगर प्यार है तो किसी और किसी तरफ ध्यान नहीं जाना चाइये रिश्ता कमज़ोर है या आप बास टाइम पास कर रहे है क्युकी आपको सबका साथ चाइये अपने बारे में सोचना अपनी परवाह करना ये झूठा रिश्ता है और झूट निभाना है तो सामने वाले को आज़ाद करदो उसको भी पाबंदिया मत लगाओ वरना karma लौटकर आता ज़रुरु है आज नहीं तो कल ये झूठे रिश्ते होते है जो अपना सोचते है प्यार नहींकरते और ये प्यार जल्दी ख़त्म हो जाता है।

सच्चे रिश्ते 👫

True love is selfless, Love and care
True love enjoys living an honest life
एक सच्चे लवर को ढूंढ़ने के लिए जो आपको सच में आपको प्यार कर सकता है, आपको यह जानना होगा कि सच्चा प्यार क्या है? उसे अट्रैक्ट करने और उसे बनाए रखने के लिए आपको यकीन दिलाना होगा की आप उनसे सच्चा प्यार करते हो  इसके बदले में आपको  उन्हें सच्चा प्यार देना होगा, और सच्चा प्यार कहने से नहीं होता है आपने अंदर खुद से सामने वाले के लिए फ़ीलिंफ डेवलप होगी,  सच्चा प्यार और झूठे प्यार को आपको पहचानना होगा। 

रियल लव जो होता है उसमे खुद से पहले आपकी परवाह होती है हमेशा आपके बारे में सोचना केयर करना और किसी भी मुश्किल में आपका साथ न छोड़ना आपकी रेस्कपैक्ट करना वो आपका सच्चा प्यार है।  जिसकी बातो में जिसकी आँखों में झलकता हो जो बिन खाए वो बहोत कुछ कहे जाए वो है सच्चा प्यार ख्याल भी न आए किसी तीसरे इंसान का वो है सच्चा प्यार। 

अपने रिश्ते को पहचाने उसकी क़दर करे 

True love has a big heart,  Fake love is heartless
True love is patient💕 fake love is short-tempered



सच्चा प्यार आपके लिए कुछ भी क़ुरबानी दे सकता है और नख्ली प्यार सिर्फ और सिर्फ कुछ के बारे में सोचेगा फ़ायदा या नुकसान तो क़ुरबानी तो दे नई सकता और दस बहाने अलग बनाएगा और रियल लव न आपसे बदले में कुछ नहीं चाहेगा अगर आपको कोई परेशनी है तो वो सुनेगा आपकी परेशानी का हल निकलेगा वही झूठा प्यार उसको इस बात से फर्क नहीं पढ़ेगा आप दुखी ह या नहीं बस अपनी अपनी कहेगा नख्ली प्यार जो होगा उसको दुःख दर्द की कोई फ़िक्र नहीं रहती है आप बीमार हो या नहीं  बल्कि गुस्सा करते है चिढ़ते है जब आपको उनकी ज़रूरत होती है वो नहीं होते और जो रियल लव करते है उनको आपकी आवाज़ से पता चल जाता है जब आप परेशान होते है तो पहचान लेते है उनके दिल को पता चल जाता है ये है सच्चा प्यार और प्यार बहोत ताकत होती है माफ़ करने की अगर सच्चा है तो मगर जो फेक है वो तो आपकी एक गलती का इंतज़ार करते है और आपको खरी खोटी तने सुनते है। 


True love stays forever, True love is hopeful,
True love lasts forever💕 fake love dies

सच्चा प्यार महसूस होता है और नख्ली प्यार (empty) खाली लगता है 👫


जो सच्चा प्यार करते है उनको ये मतलब नहीं होता है किसी कितना क्रेडिट मिला प्यार में उनका पार्टनर उनका क्या समझता है उन्हें इस बात में कोई इंटेस्ट नहीं होता वो सिर्फ अपने पार्टनर से प्यार करते है, कभी कभी वो किसी और की गलतियों की जिम्मेदारी भी ले लेते है क्युकी इनकी लोग को निचा देखकर प्यार नई पाना होता है ये काफी साफ़ दिल के होते है वही दूसरी तरफ नख्लि प्यार वाले खुद पर उनको घमंड होता है अपनी गलतिया कभी नहीं मानते और दुसरो में बुराई ढूंढते है ये लालची होते है बहाने बनाते है सच्चा प्यार को मतलब नहीं होता आपके पास कितने पैसे है आमिर हो या गरीब वो बस देना जनता है। 

प्यार को पहचाने 

प्यार वो होता है जो चार लोगो में भी आपकी इज़्ज़त करे आपका मान सम्मान बढ़ाए उसकी प्यार आपको ख़ुशी देता है दर्द नहीं दिया आपके चहरे की मुस्कान बनता है वो प्यार होता है जो आप में एक नै जान डालते है आपकी सोच बदलता वही नख्ली प्यार आपका दर्द देता है आपके चहरे पर ख़ुशी लाने के बजाये आपके चेहरे की रौनक छीन लेता है दोस्तों के सामने मान सम्मान नहीं देता है और आपके अपनी में कमिया निकलता रहता है उसे दुसरो की ख़ुशी की कोई फ़िक्र नहीं होती है बस अपने अलावा ये नखलि प्यार की पहचान होती है। 

सच्चा प्यार अपने हर फैसले में आपकी राय मागेगा आपकी बात को सुनेगा क्युकी आप उसके लिए खास हो टाइमपास नहीं वही नखलि प्यार को इससे कुछ फर्क नहीं पढ़ता  है वो आपको इस लायक नहीं समझता की आप कोई फैसला सही ले पाएगे या नहीं। 

सच्चा प्यार आपको डाँटेगा समझाएगा की आप गलत रस्ते पर हो लोगो के बारे में बताएगा आपकी गलतिया सही कराएगा ताकि आप भटको नहीं वही नखलि प्यार आपका रिश्ता दुसरो से ख़राब कराएगा आपके अंदर से कॉन्फिडेंट तोड़ देगा इनलोगो का प्यार जब तक रहता है जब इनको आपसे कोई फायदा हो फायदे क बाद इनका असली चेहरा नज़र आ जाता है। 

True love is not just all talk and promises, True love, Fake love
True love is hopeful💕 fake love easily gives up

सच्चा प्यार आपकी कमियों और कमज़ोरियों के साथ आपको अपनाता है आप पर विश्वास करता है आपके साथ अपना फ्यूचर देखता है जो अभी आपको नहीं छोड़ना चाहता है चाहे कितनी भी लड़ाईया हो जाए साथ रहता है इसमें हमेशा प्यार होता है ख़ुशी होती है दुःख सुख में साथ होता है आपको मोटीवेट करता है सम्भलता है चाहे किसी भी मुश्किल क्यों न हो वही दूसरी तरफ नख्ली प्यार इसका उल्टा करता है ये साथ चले चलने क बजाये आपको छोड़ जाता है मुशिकल वक्त में साथ नहीं रहता है।


समझना आपको होगा प्यार आपका है बस आँखों से पट्टी उतर दे क्युकी दिल आपका हमेशा सही और गलत बताता है दिल की बात को नज़र अंदाज़ बिलकुल नहीं करे।


अगर आपको मेरी ये पोस्ट पसंद आई हो तो इसको लाइक और शेयर ज़रुरु करे और मुझे उम्मीद है कि इस पोस्ट ने आपको सच्चे प्यार और नख्ली प्यार की पहचान कराई होगी।

 मेरी और दूसरी पोस्ट पढ़ने के लिए क्लिक करे दिए गए लिंक पर  https://getmotivation5.blogspot.com/

                                                                                                मैं हु आपकी दोस्त जूही शगुफ्ता 💖

Comments